एमडीयू में रन फॉर यूनिटी आयोजित कर सरदार पटेल को किया नमन

एमडीयू में रन फॉर यूनिटी आयोजित कर सरदार पटेल को किया नमन

रोहतक, गिरीश सैनी। आजादी के बाद देश को एक सूत्र में पिरोने का कार्य सरदार वल्लभ भाई पटेल ने किया। सरदार पटेल वो शख्सियत थे जिन्होंने 400 से ज्यादा रियासतों का विलय भारत में किया। आज जरूरत है कि देश के युवा सरदार पटेल से प्रेरणा लेते हुए देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने में अपना योगदान दें। यह उद्गार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने मंगलवार को रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
छात्र कल्याण विभाग द्वारा आयोजित रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के प्रारंभ में कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर एकता दौड़ का शुभारंभ किया। सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम से शुरू की गई यह एकता दौड़ टैगोर सभागार में संपन्न हुई। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने सरदार पटेल को नमन करते हुए टैगोर सभागार परिसर में युवाओं से राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने की अपील की। उन्होंने युवाओं से सामाजिक भाईचारा बनाए रखने, देश को एकता में जोड़े रखने और सामाजिक सद्भाव को कायम रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आह्वान किया।
कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई और सरदार पटेल से प्रेरणा लेते हुए जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। डीन, स्टूडेंट्स वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा ने प्रारंभ में स्वागत भाषण देते हुए राष्ट्रीय एकता दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला। निदेशक युवा कल्याण डॉ. जगबीर राठी ने कार्यक्रम का संचालन एवं समन्वयन किया। सहायक निदेशक युवा कल्याण डॉ. प्रताप राठी ने आयोजन-समन्वयन सहयोग दिया। इस अवसर पर लोक प्रशासन विभागाध्यक्ष प्रो. सेवा सिंह दहिया, वाईआरसी प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर प्रो. अंजु धीमान, एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर, वाईआरसी काउंसलर, एनएसएस और वाईआरसी वॉलिंटियर्स, एनसीसी कैडेट्स और विद्यार्थी मौजूद रहे।