स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी वैशाली सिंह ने कन्या छात्रावास परिसर में स्टाफ व छात्राओं से किया मतदान का आह्वान

स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी वैशाली सिंह ने कन्या छात्रावास परिसर में स्टाफ व छात्राओं से किया मतदान का आह्वान

रोहतक, गिरीश सैनी। अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप अभियान की नोडल अधिकारी वैशाली सिंह ने मदवि के अभिलाषा-कस्तूरबा गांधी कन्या छात्रावास परिसर में छात्राओं को लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र में महिलाओं की सक्रिय प्रतिभागिता लोकतांत्रिक प्रक्रिया को सुदृढ़ करेगी। उन्होंने छात्रा हॉस्टल परिसर में हस्ताक्षर अभियान के तहत हस्ताक्षर भी किए।

एडीसी वैशाली सिंह ने छात्राओं का आह्वान किया कि वे 25 मई को लोकसभा आम चुनाव 2024 में बढ़-चढक़र मतदान करें तथा अपने परिजनों व सहेलियों को भी मतदान के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि जिला में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए निरंतर मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है। लोकतंत्र में हर वोट का महत्व है। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों तथा सामाजिक संस्थाओं द्वारा भी मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

इसके अलावा स्वीप अभियान के तहत लाखनमाजरा स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्काउट एंड गाइड के विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली के माध्यम से ग्रामीणों को मतदान के लिए जागरूक किया। सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की जिला स्तर पर अनुबंधित भजन पार्टियों के माध्यम से भी मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। भजन पार्टियों द्वारा गीत व भजनों के माध्यम से मतदान के महत्व को समझाते हुए हर मतदाता से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान किया जा रहा है। भजन पार्टियों द्वारा सांगाहेडा, जसिया, मुंगाण व करौंथा सहित अन्य गांव में भी लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।