गांव चांदी की नीरज सर्वोत्तम माता प्रतियोगिता में प्रथम

पोषण रैली निकाली, शपथ भी दिलवाई।

गांव चांदी की नीरज सर्वोत्तम माता प्रतियोगिता में प्रथम

रोहतक, गिरीश सैनी। महिला एवं बाल विकास विभाग की हिदायतों अनुसार उपायुक्त अजय कुमार के निर्देशानुसार लाखनमाजरा में चिड़ी ब्लॉक के लिए महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी द्वारा सर्वोतम माता प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस मौके पर उपस्थित महिलाओं को बच्चों के समय पर टीकाकरण व पौष्टिक आहार के बारे में जानकारी दी गई। पोषण रैली के माध्यम से भी ग्रामीणों को जागरूक किया गया।

महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी दीपिका सैनी की अध्यक्षता में आयोजित सर्वोत्तम माता प्रतियोगिता का आयोजन महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी गायत्री द्वारा किया गया। प्रतियोगिता में सर्कल स्तर पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली माताओं ने भाग लिया। खंड स्तर पर गांव चांदी निवासी नीरज ने प्रथम, खरक जाटान निवासी पूजा ने द्वितीय तथा लाखनमाजरा निवासी रेनू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी दीपिका सैनी, चिकित्सा अधिकारी डॉ. निखिल कुंडू ने साक्षात्कार लिया तथा प्रतिभागियों को प्रोत्साहन स्वरूप इनाम देकर सम्मानित किया। उन्होंने उपस्थित जन को एनीमिया, बच्चों का समय पर टीकाकरण, पौष्टिक आहार व पोषण अभियान के तहत आयोजित की जा रही गतिविधियों की जानकारी दी। पोषण रैली के माध्यम से महिलाओं को पौष्टिक आहार, एनीमिया से बचाव, बच्चों का समय पर टीकाकरण के बारे में जागरूक किया गया। उपस्थित जन को शपथ भी दिलाई गई। इस दौरान सुपरवाईजर रसना दहिया, पूनम यादव, सहायक सविता व आंगनवाडी वर्कर मौजूद रही।

19/09/23