स्वीप अभियान के तहत मतदाता जागरूकता गतिविधियां जारीः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

नागरिकों को दिलाई जा रही है मतदाता जागरूकता शपथ।

स्वीप अभियान के तहत मतदाता जागरूकता गतिविधियां जारीः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के निर्देशानुसार विभिन्न विभागों के माध्यम से अलग-अलग गतिविधियां आयोजित कर जिला में मतदाताओं को विधानसभा चुनाव में मतदान में बढ़-चढक़र हिस्सा लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है। अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप अभियान के नोडल अधिकारी नरेंद्र कुमार की देखरेख में जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है।

इसी कड़ी में कलानौर स्थित सत जिंदा कल्याणा महाविद्यालय में विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता शपथ दिलवाई गई। विद्यार्थियों को लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादाओं को बनाये रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भिक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई गई।

स्वीप अभियान के तहत नोडल अधिकारी नरेंद्र कुमार की देखरेख में वैश्य कॉलेज में चुनाव साक्षरता क्लब की समन्वयक डॉ. रितू के नेतृत्व में विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों को ऑफलाइन तथा ऑनलाइन माध्यम से सूचना सामग्री जैसे वोटर गाइड एवं चुनाव से संबंधित कॉमिक (चाचा चौधरी और चुनावी दंगल) वितरित किए गए। इसी कड़ी में जिला रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा 10 सितंबर को स्थानीय पॉवर हाऊस के नजदीक स्थित तिकोणा पार्क पर रक्तदान शिविर आयोजित किया जायेगा तथा रक्तदाताओं को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई जायेगी।