मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप अभियान के तहत मतदाता जागरूकता गतिविधियां जारी

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप अभियान के तहत मतदाता जागरूकता गतिविधियां जारी

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार ने जिला के मतदाताओं का आह्वान किया है कि वे आगामी 5 अक्तूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के तहत होने वाले मतदान में बढ़-चढक़र हिस्सा लें। लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों अनुसार स्वीप अभियान के तहत विभिन्न विभागों व संस्थाओं द्वारा मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित कर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

स्वीप अभियान के तहत स्थानीय पं. भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विवि की ब्लड बैंक टीम द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। उपस्थितगण को रक्तदान के महत्व के साथ-साथ मतदान के महत्व के बारे में भी जागरूक किया गया तथा उन्हें मतदाता जागरूकता शपथ दिलवाई गई। मदवि के जनसंचार निदेशक एवं स्वीप के नोडल अधिकारी सुनित मुखर्जी ने सेंटर फोर डिसेबिलिटी स्टडीज के विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता शपथ दिलवाई। उन्होंने विद्यार्थियों के साथ-साथ विभाग के शिक्षक वर्ग तथा स्टाफ सदस्यों से भी मतदान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

स्थानीय गौड ब्राह्मïण डिग्री कॉलेज की वाईआरसी इकाई द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें उपस्थितगण को मतदाता जागरूकता शपथ दिलवाई गई। स्थानीय पं. नेकीराम शर्मा राजकीय महाविद्यालय में स्वीप अभियान के तहत पोस्टर मेकिंग एवं स्लोगन लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गई। इन प्रतियोगिताओं में मेरा वोट-मेरा भविष्य व चुनाव का पर्व प्रदेश का गर्व विषय पर विद्यार्थियों ने मतदान का संदेश दिया।

कलानौर स्थित सत जिंदा कल्याणा कॉलेज व लाखनमाजरा स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में भी विद्यार्थियों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया।