जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार तथा स्वीप की नोडल अधिकारी वैशाली सिंह के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता अभियान जारी

जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार तथा स्वीप की नोडल अधिकारी वैशाली सिंह के मार्गदर्शन में मतदाता जागरूकता अभियान जारी
Source: IANS

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के मार्गदर्शन में मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मतदाता जागरूकता गतिविधियां जारी है। स्वीप की नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह की देखरेख में विभिन्न विभागों द्वारा मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है।

स्वीप अभियान के तहत जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठकें आयोजित कर उन्हें मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया गया। कलानौर में युवाओं को 25 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। सत जिंदा कल्याणा कॉलेज द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाकर मेरा वोट मेरा अधिकार के तहत विद्यार्थियों को मतदान के लिए जागरूक किया गया।

सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग की भजन पार्टियों द्वारा जिला के गांव निगाना, किलोई, रूडक़ी, आंवल, लाढ़ौत व पोलंगी में गीत व भजनों के माध्यम से ग्रामीणों को लोकसभा चुनाव में 25 मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करने बारे जागरूक किया। स्थानीय श्रीलाल नाथ हिंदू कॉलेज में यूथ रेडक्रॉस इकाई द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान में स्वयं सेवकों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया तथा उन्हें मतदाता शपथ भी दिलाई गई।