मतदाता जागरूकता गतिविधियों के माध्यम से निरंतर मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूकः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

नागरिकों को दिलवाई जा रही है मतदाता जागरूकता शपथ।

मतदाता जागरूकता गतिविधियों के माध्यम से निरंतर मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूकः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के मार्गदर्शन में विभिन्न विभागों द्वारा स्वीप अभियान के तहत मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है। पंचायत एवं विकास विभाग द्वारा गांव में ग्राम पंचायतों को मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित करवाने के निर्देश दिए गए है। विभिन्न शिक्षण संस्थाओं व शिक्षा विभाग द्वारा भी विद्यार्थियों को मतदाता जागरूकता शपथ दिलवाई जा रही है।

स्वीप अभियान के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त नरेंद्र कुमार की देखरेख में आयोजित की जा रही मतदाता जागरूकता गतिविधियों के तहत मतदाताओं को आगामी 5 अक्तूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा आम चुनाव के मतदान में बढ़-चढक़र हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। लाखनमाजरा स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में प्राचार्या इंदु सपरा के नेतृत्व में मतदाता शपथ दिलवाई गई। सभी प्राध्यापकों एवं छात्राओं ने शपथ ली कि वे हरियाणा विधानसभा चुनाव में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखते हुए धर्म, वर्ग जाति, समुदाय, भाषा अथवा किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस कार्यक्रम का संचालन नोडल अधिकारी डॉ नवीन द्वारा किया गया। इसी कड़ी में मोखरा गांव स्थित साक्षी मलिक राजकीय महाविद्यालय में जीने की कला विषय पर आयोजित सेमिनार में विद्यार्थियों को मतदाता शपथ दिलवाई गई तथा उन्हें मतदान में बढ़-चढक़र भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी मनजीत मलिक ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निरंतर सार्थक प्रयास किये जा रहे है। विभाग द्वारा विद्यालयों में स्वीप अभियान के तहत स्लोगन लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गई।