मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में जांच ले: जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

रोहतक जिला में 8 लाख 31 हजार 166 मतदाता है दर्ज़।  

मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में जांच ले: जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार ने जिला के मतदाताओं का आह्वान किया है कि वे फोटोयुक्त मतदाता सूचियों में अपना नाम जांच लें। हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 में केवल वही मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेगा, जिसका नाम मतदाता सूची में शामिल है। जिला की चारों विधानसभाओं में 8 लाख 31 हजार 166 मतदाता हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 में आगामी 5 अक्तूबर को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इन मतदाताओं में से 4 लाख 40 हजार 22 पुरुष मतदाता, 3 लाख 91 हजार 144 महिला मतदाता है। जिला की चारों विधानसभाओं में कुल 831 मतदान केंद्र है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि महम-60 विधानसभा क्षेत्र में 217 मतदान केन्द्र, गढ़ी-सांपला-किलोई-61 विधानसभा क्षेत्र में 227 मतदान केंद्र, रोहतक-62 विधानसभा क्षेत्र में 180 मतदान केन्द्र तथा कलानौर-63 (अनुसूचित जाति) विधानसभा क्षेत्र में 207 मतदान केन्द्र हैं।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के नियमानुसार फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया जा चुका है। मतदाता निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर अपना नाम जांच सकते हैं। मतदाता सूची में शामिल मतदाता ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकता है। यदि किसी मतदाता के पास फोटोयुक्त मतदाता पहचान पत्र है और उसका नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं है तो ऐसा मतदाता मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सकता। इसलिए सभी मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य जांचे।