मतदान के आंकड़े हो सटीकः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

जिला निर्वाचन अधिकारी व सामान्य पर्यवेक्षकों ने रिटर्निंग अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

मतदान के आंकड़े हो सटीकः जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार, महम व गढ़ी-सांपला-किलोई के सामान्य पर्यवेक्षक जाफर मलिक, रोहतक एवं कलानौर विधानसभा के सामान्य पर्यवेक्षक विनोद पी. कावले ने मतदान के दिन की जाने वाली तैयारियों के बारे में रिटर्निंग अधिकारियों तथा सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में कोई भी मिसमैच नहीं होना चाहिए तथा हर दो घंटे बाद मतदान की रिपोर्ट भिजवाई जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार, महम व गढ़ी-सांपला-किलोई के सामान्य पर्यवेक्षक जाफर मलिक, रोहतक एवं कलानौर विधानसभा के सामान्य पर्यवेक्षक विनोद पी. कावले ने रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपनी विधानसभा क्षेत्रों में तैनात की गई फ्लाइंग स्कवेड टीमों तथा स्टैटिक सर्विलेंस टीमों को सक्रिय करें तथा अवैध रूप से धन, शराब व नशीले पदार्थों की आवाजाही पर निगरानी बढ़ाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार ने कहा कि सभी रिटर्निंग अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि मतदान केंद्रों की निर्धारित परिधि में किसी प्रकार की प्रचार सामग्री चस्पा न की जाए। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन मतदान केंद्र की 200 मीटर की परिधि के अंदर कोई भी राजनीतिक दल/प्रत्याशी अपना बूथ स्थापित नहीं करेगा।

सामान्य पर्यवेक्षकों जाफर मलिक एवं विनोद पी. कावले ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा स्पष्ट दिशा-निर्देश दिए गए है कि मतदान के आंकड़ों में कोई भी मिसमैच नहीं होना चाहिए तथा सटीक आंकड़े ही उपलब्ध करवाएं जाए। सामान्य पर्यवेक्षक विनोद पी. कावले ने डायग्राम के माध्यम से मतदान के उपरांत चुनाव सामग्री जमा करवाने के समय किए जाने वाले प्रबंधों के बारे में भी पूर्ण जानकारी दी।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त एवं कलानौर विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी नरेंद्र कुमार, सहायक आयुक्त अंडर ट्रेनिंग अभिनव सिवाच, महम के रिटर्निंग अधिकारी दलबीर फौगाट, गढ़ी-सांपला-किलोई के रिटर्निंग अधिकारी सुभाष चंद्र जून, रोहतक के रिटर्निंग अधिकारी आशीष कुमार, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त भूपेंद्र सिंह, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार, जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा, डीआईओ डॉ. जितेंद्र मलिक, सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी, चुनाव तहसीलदार हनुमानदास सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहें।