संविधान का एक शब्द बदलने नहीं देंगेः दीपेन्द्र हुड्डा

बेरी हल्के में प्रचार करते हुए कहा, अग्निपथ योजना खत्म कर पहले की तरह पक्की भर्ती शुरू करेंगे।

संविधान का एक शब्द बदलने नहीं देंगेः दीपेन्द्र हुड्डा

बेरी, गिरीश सैनी।

रोहतक लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि अब एक बार फिर संविधान विरोधी और लोकतंत्र विरोधी ताकतें हावी हो गयी हैं। बीजेपी संविधान बदलने के लिये 400 पार का नारा लगा रही है। अगर बीजेपी इस बार सत्ता में आयी तो न केवल संविधान खत्म हो जायेगा बल्कि इसके जरिये गरीब, पिछड़ों को मिलने वाला आरक्षण भी समाप्त हो जायेगा। बीजेपी हारेगी तभी संविधान बचेगा और अनुसूचित जाति, पिछड़े वर्ग के अधिकार बचेंगे।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बाबा साहब द्वारा निर्मित संविधान पर उनके दादा रणबीर सिंह ने संविधान सभा के सदस्य के तौर पर दस्तखत किये हैं, हमारा कर्तव्य बनता है कि संविधान पर आंच न आ पाये। हम इस संविधान का एक शब्द बदलने नहीं देंगे। उन्होंने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाकर देश के संविधान और प्रजातंत्र की रक्षा के लिये आगे आने की अपील की। दीपेंद्र सोमवार को बेरी हलके के भंबेवा, बरहाना, मदाना खुर्द, शेरिया, गांगटान, धांधलान, बिसाहन, ढराना, सिवाना, दिमाना, छोछी, मदाना कलां, लकडिया, डीघल, गोच्छी, बाकरा, चिमनी, दुबलधन आदि गांवों में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे और जनसभाओं को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि लोग बीजेपी सरकार से इस कदर नाराज हैं कि अब चुनाव में वोट की चोट से इनका घमंड तोड़ेंगे। कांग्रेस के न्याय पत्र की गारंटियों को बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को साल में 1 लाख रुपये देंगे। फौज की अग्निपथ योजना खत्म करेंगे और पहले की तरह पक्की भर्ती शुरु करेंगे। इसके अलावा पहले से भर्ती अग्निवीरों को पक्का करायेंगे। गरीबों को मिलने वाले 5 किग्रा राशन के कोटे को बढ़ाकर 10 किग्रा किया जाएगा। बेरोजगारी का संकट कम करने के लिए कांग्रेस सरकार बनने पर केंद्र में खाली पड़े 30 लाख सरकारी पद ⁠भर्ती भरोसा के तहत समयबद्ध तरीके से कैलेंडर के अनुसार भरेंगे तो हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा युवाओं को खाली पड़े सरकारी पदों पर समयबद्ध पक्की भर्ती करेंगे। किसानों को एमएसपी की गारंटी और कर्ज से मुक्ति दी जाएगी। प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों को 6000 रुपये बुढ़ापा पेंशन मिलेगी, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे।