सीयूईटी यूजी परीक्षा में 800 में से 788 अंक पाए यविष्ट खत्री ने

डीयू के प्रतिष्ठित एसआरसीसी में हुआ चयन।  

सीयूईटी यूजी परीक्षा में 800 में से 788 अंक पाए यविष्ट खत्री ने

रोहतक, गिरीश सैनी। स्थानीय डीएलएफ कॉलोनी स्थित बी.सी.सी के छात्र यविष्ट खत्री ने देश की बड़ी परीक्षाओं में शामिल सीयूईटी यूजी परीक्षा में 800 में से 788 अंक हासिल किए हैं। यविष्ट का चयन दिल्ली विवि के प्रतिष्ठित श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) में हुआ है। ध्यान रहे कि डीयू, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी, बीएचयू, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी सहित अन्य प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में 12वीं उपरांत अध्ययन करने के लिए सीयूईटी यूजी परीक्षा देनी पड़ती है। सीयूईटी स्कोर के आधार पर ही इन विश्वविद्यालयों में दाखिला मिलता है। यविष्ट ने इस सफलता का श्रेय अपने पिता रितेश खत्री, माता शीतल खत्री, स्कूली शिक्षकों और बी.सी.सी के निदेशक हितेश बजाज एवं कमल बजाज को दिया है। 

एक विशेष बातचीत में यविष्ट ने बताया कि इस प्रवेश परीक्षा में शॉर्टकट्स व स्पीड का खास महत्व है। उन्होंने बताया कि शिक्षकों हितेश बजाज एवं कमल बजाज के मार्गदर्शन में उन्होंने कक्षा 10वीं के बाद ही इस प्रवेश परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी। दो साल के अटूट परिश्रम के बाद उन्हें कामयाबी प्राप्त हुई।

बजाज कोचिंग सेंटर (बी.सी.सी) के निदेशक हितेश बजाज एवं कमल बजाज ने बताया कि उनका संस्थान पिछले दो दशक से भी अधिक समय से कैट, बैंक पीओ, एसएससी (सीजीएल), रेलवे, एमबीए, बीबीए, बीएमएस, डीयू जेट, आईपी मेट, लॉ सहित विभिन्न सरकारी नौकरियों तथा प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करवा रहा है। स्कूली विद्यार्थियों को विषय के अलावा ओलिंपियाड, वैदिक मैथ्स, रीजनिंग सहित एडवांस्ड इंग्लिश ग्रामर की तैयारी भी करवाई जाती है। /2//9/2024