योग से मन व मस्तिष्क को मिलती है शांतिः उपायुक्त अजय कुमार

जिला स्तरीय समारोह की सभी तैयारियां पूर्ण।

योग से मन व मस्तिष्क को मिलती है शांतिः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि योग से न केवल व्यक्ति का तनाव दूर होता है, बल्कि मन और मस्तिष्क को भी शांति मिलती है। योग बहुत ही लाभकारी है। उन्होंने कहा कि 10वें अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय योग समारोह को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है।

योग को मानव जीवन के लिए बेहद लाभकारी बताते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि योग न केवल हमारे मस्तिष्क को ही ताकत पहुंचाता है बल्कि हमारी आत्मा को भी शुद्ध करता है। उन्होंने कहा कि आज बहुत से लोग मोटापे सहित जीवन शैली से संबंधित अलग-अलग बीमारियों से परेशान हैं, उनके लिए योग बहुत ही फायदेमंद है।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि जिला स्तरीय योग दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मंडल आयुक्त संजीव वर्मा भाग लेंगे, वहीं खंड स्तरीय कार्यक्रमों में कलानौर खंड में ब्लॉक समिति चेयरपर्सन कलानौर मौसम देवी, लाखनमाजरा खंड में ब्लॉक समिति के चेयरमैन वीरेंद्र, महम खंड में नगर पालिका महम की चेयरपर्सन भारती पंवार व सांपला खंड के लिए नगरपालिका सांपला की चेयरपर्सन पूजा इन्दौरा मुख्य अतिथि होंगे। उपायुक्त ने बताया कि राजीव गांधी खेल परिसर में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नायब सैनी का अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर दिया जाने वाला संदेश स्क्रीन पर लाइव दिखाया जाएगा।