सोशल मीडिया पर हथियार सहित वीडियो अपलोड करने के मामले में आरोपी युवक गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर हथियार सहित वीडियो अपलोड करने के मामले में आरोपी युवक गिरफ्तार

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक पुलिस ने सोशल मीडिया पर हथियार सहित वीडियो अपलोड करने के मामले में आरोपी युवक के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। आरोपी को अदालत में पेश करने के बाद अदालत के आदेश पर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग के दिशानिर्देशों अनुसार सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ वीडियो/फोटो अपलोड करने वालों पर पुलिस कडी निगरानी कर रही है। प्रभारी साइबर सेल इंचार्ज स.उप.नि. अमित द्वारा सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग के दौरान एक वीडियो मिली जिसमे एक युवक रिवाल्वर में गोलियां भरते हुए दिखाई दिया। आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग अंकित कर जांच शुरु की गई। युवक ने सोशल मीडिया पर दहशत फैलाने के लिए हथियार के साथ वीडियो अपलोड किया। जांच के दौरान आरोपी की पहचान संदीप निवासी गांव धामड के रूप में हुई। पुलिस टीम ने 04.09.2023 को युवक को गिरफ्तार किया है।

प्रभारी थाना सदर निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी संदीप के नाम कोई लाइसेंसी हथियार नहीं है। संदीप ने अपने दोस्त के हथियार को लेकर वीडियो बनाई। जिसे आरोपी ने सोशल मीडिया पर वीडियो को अपलोड कर दिया। संदीप ने अपने जिस दोस्त के हथियार से वीडियो बनाई है, उस युवक की पहचान की गई है। जिससे पुलिस टीम पूछताछ कर आगामी कार्रवाई करेगी।

जिला पुलिस ने आमजन से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर हथियारों का प्रदर्शन, हथियारों से दहशत फैलाना, हेट स्पीच, अभद्र भाषा का प्रयोग, धर्म/जाति आदि को लेकर गलत शब्द इत्यादि वीडियो/फोटो अपलोड न करे। रोहतक पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। ऐसा करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कानून अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।