सामाजिक उत्थान तथा राष्ट्र निर्माण में अवश्य योगदान दें युवाः पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर

सामाजिक उत्थान तथा राष्ट्र निर्माण में अवश्य योगदान दें युवाः पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर

कला, अभिनय तथा नाट्य प्रस्तुतियों का शानदार समागम दिखा रंग तरंग युवा महोत्सव में।

रोहतक, गिरीश सैनी। सुरीले गीतों तथा संगीत की गूंज, शास्त्रीय संगीत की समृद्ध विरासत, दृश्य कला की कलात्मकता, संभाषण की कला, अभिनय तथा नाट्य प्रस्तुतियों का शानदार समागम महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित किए जा रहे रंग तरंग इंटर यूनिवर्सिटी उत्तर पश्चिम क्षेत्र युवा महोत्सव में शनिवार को देखने को मिला।

37वें इंटर यूनिवर्सिटी नॉर्थ वेस्ट जोन यूथ फेस्टिवल में शनिवार को प्रतिभागी टीमों ने पाश्चात्य वाद्य संगीत, पाश्चात्य गायन (एकल तथा समूह गीत) की शानदार प्रस्तुतियां टैगोर सभागार में दी। डॉ. बी.आर. अंबेडकर हॉल में शास्त्रीय संगीत के इवेंट्स आयोजित किए गए। विभिन्न वाद्य यंत्रों में शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति प्रतिभागियों ने दी।

टैगोर सभागार की कला गैलरी में मेहंदी, कार्टूनिंग की प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने अपनी रचनात्मकता दिखाते हुए पारंपरिक तथा लोक सांस्कृतिक थीम पर मेहंदी बनाई। वहीं काटूर्निंग में चुटीली अभिव्यक्ति के जरिए प्रतिभागियों ने रचनात्मकता दिखाई। आन द स्पॉट पेंटिंग स्पर्धा में प्रतिभागियों ने लैंडस्केप पेंटिंग की।

राधाकृष्णन सभागार में प्रतिभागी विश्वविद्यालय की टीमों ने अपनी नाट्य प्रस्तुतियों में सामाजिक कुरीतियों पर कड़ा प्रहार किया, समाज में महिलाओं की स्थिति को दर्शाया, तथा नाटकों के जरिए सार्थक सामाजिक संदेश दिया। एफडीसी भवन में एलोक्यूशन स्पर्धा में प्रतिभागियों ने विकसित भारत @2047 पर अपने भाषण कला कौशल की बानगी दिखाई।

बतौर मुख्य अतिथि, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने युवा वर्ग से आह्वान किया कि सामाजिक उत्थान तथा राष्ट्र निर्माण में अवश्य योगदान दें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को साकार बनाने में महत्ती भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि भविष्य का विकसित भारत युवा वर्ग के प्रयासों से ही संभव होगा।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया और स्मृति चिह्न भेंट किया। डीन, स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा ने बताया कि यूथ फेस्टीवल में कला एवं संस्कृति के सतरंगी रंग बिखर रहे हैं। निदेशक युवा कल्याण डॉ. जगबीर राठी ने मंच संचालन किया। सहायक निदेशक युवा कल्याण डॉ. प्रताप राठी ने आयोजन सहयोग दिया। इस दौरान एमडीयू के डीन, विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक, गैर शिक्षक कर्मी, विद्यार्थी, अतिथिगण एवं प्रतिभागी टीमों के प्रभारी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।